Friday , October 18 2024

“दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत की धमाकेदार वापसी, क्या ऑक्शन में मिलेगा भारी दाम?”

ऋषभ पंत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी की, जहां उन्होंने पहले मुकाबले में शतक (109) जड़ा। दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद पंत एक साल से अधिक समय तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी वापसी 2024 के आईपीएल में हुई, जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी20 विश्व कप के जरिए कदम रखा। उस टूर्नामेंट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर खिताब जीता।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले ऋषभ पंत ने देर रात एक चौंकाने वाला पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने X (पहले ट्विटर) पर लिखा, “अगर मैं ऑक्शन में जाऊं, तो क्या मैं बिकूंगा या नहीं, और कितने में?” इस पोस्ट के बाद फैंस ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। एक फैन ने लिखा, “देर रात के नशे में किए गए विचार…” जबकि एक अन्य फैन ने कहा, “20 करोड़+ बिल्कुल, बिना किसी संदेह के।” एक अन्य प्रशंसक ने पंत की प्रशंसा करते हुए कहा, “तुम अच्छे खिलाड़ी हो, तुम्हें जरूर कोई खरीदार मिलेगा। वैसे भी अच्छा खेलो और सर्वश्रेष्ठ करो, यही मेरी शुभकामनाएं हैं।”

आईपीएल में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेहद शानदार है। उन्होंने 111 आईपीएल मैचों में 3284 रन बनाए हैं, और उनका स्ट्राइक रेट 148.93 है। पंत ने अपने आईपीएल करियर में एक शतक और 18 अर्धशतक बनाए हैं। खासकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के प्रशंसक यह उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी टीम उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन करेगी, क्योंकि पंत टीम के कप्तान भी हैं। आईपीएल में अपने डेब्यू के बाद से उन्होंने किसी अन्य टीम के लिए नहीं खेला है।

पंत को आईपीएल 2018 के ऑक्शन से पहले दिल्ली ने तीन खिलाड़ियों में से एक के रूप में रिटेन किया था, जिसके बाद उन्होंने लगभग 700 रन बनाए। उन्हें आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली का कप्तान बनाया गया और आईपीएल 2022 से पहले भी टीम ने उन्हें रिटेन किया। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि दिल्ली कैपिटल्स पंत को अगले मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करेगी या नहीं।

दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को 2016 में उनके अंडर-19 विश्व कप के शतक वाले प्रदर्शन के दिन खरीदा था। आईपीएल 2016 के तीसरे मैच में पंत ने गुजरात लायंस के खिलाफ 40 गेंदों में 69 रन ठोके। 2017 के सीजन में भी पंत ने इसी टीम के खिलाफ 43 गेंदों में 97 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने नाबाद 128* रन बनाए थे, जो उस समय आईपीएल इतिहास में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com