Saturday , October 5 2024

“अरविंद केजरीवाल ने छोड़ा पुराना घर, अब लुटियंस दिल्ली में नया पता”

आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को लुटियंस दिल्ली के फ़िरोज़शाह रोड पर स्थित बंगला नंबर 5 में अपने नए निवास में स्थानांतरित हो जाएंगे। यह कदम उनके मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद आया है।

अरविंद केजरीवाल अब इस बंगले में अपने परिवार के साथ रहेंगे, जो AAP मुख्यालय के पास है और इसे आधिकारिक रूप से पंजाब से पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब राजेंद्र प्रसाद रोड पर एक बंगले में चले गए हैं, जो AAP के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का आधिकारिक निवास है, पार्टी के नेताओं के अनुसार।

AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “केजरीवाल शुक्रवार को 5, फ़िरोज़शाह रोड पर पंजाब के AAP सांसद अशोक मित्तल के निवास में स्थानांतरित हो जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल ने 2015 से मुख्यमंत्री के रूप में जिस 6 फ्लैगस्टाफ रोड, सिविल लाइन्स में रह रहे थे, उसे छोड़ने का निर्णय लिया, तब कई पार्टी नेताओं, सांसदों, विधायकों और पार्षदों ने उन्हें अपने घरों की पेशकश की।

AAP सांसद मित्तल ने एक वीडियो संदेश में बताया कि जब उन्हें पता चला कि केजरीवाल उनके घर में रहेंगे, तो उन्हें बेहद खुशी हुई। उन्होंने कहा, “जब उन्होंने (केजरीवाल) मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, तब मुझे पता चला कि उनके पास रहने की कोई जगह नहीं है… मैंने उन्हें अपने दिल्ली निवास में अतिथि बनने का आमंत्रण दिया, और यह जानकर मुझे खुशी हुई कि उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार किया।”

पार्टी के नेताओं ने कहा कि केजरीवाल नई दिल्ली क्षेत्र में रहकर AAP के आगामी चुनावी अभियानों की निगरानी करेंगे, जो उनकी विधानसभा सीट भी है।

हाल ही में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। वह शराब नीति घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण पांच महीने से अधिक समय तक तिहाड़ जेल में बंद थे।

उन्होंने कहा कि वह तब ही मुख्यमंत्री पद पर वापस लौटेंगे जब आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में जनता से “ईमानदारी का प्रमाण पत्र” प्राप्त करेंगे। ये चुनाव अगले साल फरवरी में होने की उम्मीद है।

केजरीवाल के पिछले निवास, 6 फ्लैगस्टाफ रोड को भाजपा ने “शीश महल” के रूप में आलोचना की थी और इसके पुनर्निर्माण में कथित अनियमितताओं पर सवाल उठाए थे।

मनीष सिसोदिया अब अपने परिवार के साथ एबी-17 बंगले से, जो पहले उन्हें आवंटित किया गया था, स्थानांतरित हो गए हैं। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद, यह बंगला वर्तमान मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित किया गया था, लेकिन आतिशी अब भी अपने कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र के घर में रह रही हैं।

आतिशी को हाल ही में ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा मिली है, और उनका नया पता अभी तय नहीं हुआ है। पार्टी के नेताओं के अनुसार, वह या तो मथुरा रोड बंगले में रह सकती हैं या फिर 6 फ्लैगस्टाफ रोड के बंगले में स्थानांतरित हो सकती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com