Thursday , September 19 2024

“आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में PM की रैली, 42 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव प्रचार करेंगे।

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में रैली करेंगे, जो 42 सालों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस क्षेत्र की पहली यात्रा होगी। इसके बाद वे हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में भी प्रचार करेंगे।

डोडा और किश्तवाड़ जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है, खासकर रैली स्थल के आसपास, ताकि चुनावी रैली को शांति और सुचारू रूप से संपन्न किया जा सके। रैली डोडा के एक स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।

“प्रधानमंत्री मोदी कल डोडा में अपनी पहली चुनावी सभा करेंगे। यह एक महत्वपूर्ण घटना होगी क्योंकि यह डोडा में किसी प्रधानमंत्री की 42 वर्षों में पहली यात्रा है। डोडा में आखिरी प्रधानमंत्री यात्रा 1982 में हुई थी,” यह बात केंद्रीय कोयला और खनन मंत्री और जम्मू-कश्मीर चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने शुक्रवार को कही।

पीएम मोदी की रैली का उद्देश्य उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को बढ़ावा देना है, जहां चिनाब घाटी के तीन जिलों – डोडा, किश्तवाड़ और रामबन – में आठ विधानसभा सीटों के लिए मतदान 18 सितंबर को होना है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। यह केंद्र शासित प्रदेश में दस साल बाद पहला विधानसभा चुनाव है और अनुच्छेद 370 और 35A को निरस्त करने के बाद का पहला चुनाव होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com