Thursday , September 19 2024

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड टीम का एलान, Sophie Devine का बतौर T20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट 

3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक खेले जाने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। महिला चयन समिति ने मंगलवार को न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम का चयन किया।

सोफी डिवाइन टीम की कमान संभालेंगी। बता दें कि महिला टी20 विश्व कप का आयोजन पहले बांग्लादेश में होना था, लेकिन देश की खराब हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को दूसरे देश में शिफ्ट कर दिया। अब महिला टी20 विश्व कप 2024 दुबई और शारजाह में आयोजित किया जाएगा। इन दोनों जगहों पर कुल 23 मैच खेले जाएंगे। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की नजरें लगातार चौथे टी-20 खिताब को अपने नाम करने पर होगी।

Sophie Devine का बतौर टी20 कप्तान ये होगा आखिरी टूर्नामेंट

सोफी डेवाइन का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान यह आखिरी असाइनमेंट होगा। सोफी ने पहले ही ये एलान कर दिया था कि वह महिला टी20 विश्व कप 2024 के बाद सुजी बेट्स भी टीम का हिस्सा होंगी और यह उनका 9वां टी20 वर्ल्ड कप होगा। न्यूजीलैंड की टीम में रोजमेरी मैयर की वापसी से न्यूजीलैंड पेस अटैक को मजबूती मिलेगी। रोजमेरी मैयर पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं गई थीं।

Sophie Devine ने क्या कहा?

महिला टी20 विश्व कप के लिए घोषित की गई न्यूजीलैंड टीम के बाद सोफी डिवाइन ने कहा कि टी20 विश्व कप महिला क्रिकेट के विकास और वृद्धि में एक अहम माध्यम रहा है और यह एक बड़े सम्मान की बात है कि मैं इसके शुरू होने से ही यह टूर्नामेंट खेलती आ रही हूं।

भारत के खिलाफ 4 अक्टूबर को खेलकर शुरू करेगी कीवी टीम अपना अभियान

टूर्नामेंट के ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम को रखा गया है। ग्रुप-बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं। टूर्नामेंट में हर टीम चार ग्रुप मैच खेलेगी। हर ग्रुप से दो टीमें जो टॉप की होगी वह सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। 20 अक्टूबर को दुबई में फाइनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Women’s T20 World Cup 2024 के लिए New Zealand Cricket Team

सोफी डिवाइन, सुजी बेट्स, ईडन कार्सन, इजी गेज,मैडी ग्रीन, ब्रूक्स हॉलिडे, फ्रैन जोनास, लीह कास्परेक, जेस केर, एमेलिया केर, रोजमेरी मेयर, मॉली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हैना रो, लिआ ताहूहू

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com