Sunday , September 8 2024

आरआरबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेलवे में सरकारी नौकरी की तैयारियों में लगे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना (CEN) सं.03/2024) जारी कर दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती कुल 7951 पदों पर की जाएगी जिसके लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 30 जुलाई 2024 से शुरू कर दी जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर indianrailways.gov.in ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

आरआरबी जेई भर्ती 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री/ डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 36 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन

आरआरबी जेई भर्ती 2024 के लिए आवेदन 30 जुलाई से शुरू हो जाएंगे। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर जोन के अनुसार वेबसाइट का चयन कर आवेदन कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 29 अगस्त 2024 तय की गई है।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी पीएच वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 250 रुपये तय की गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com