Sunday , September 8 2024

दिल्ली सरकार ने देश का सबसे बड़ा कांवड़ शिविर स्थापित किया

राजस्व मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने 20,000 लोगों के ठहरने की व्यवस्था करते हुए कश्मीरी गेट पर देश का सबसे बड़ा कांवड़ शिविर लगाया है। एक सरकारी बयान के अनुसार आतिशी ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए इस कांवड़ शिविर का दौरा किया और उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सुरक्षा और सुविधाओं को लेकर प्रशासन को चौकस रहने का निर्देश दिया।

मंत्री ने कहा कि शिविर में पुरूष एवं महिला कांवड़ियों के लिए अलग-अलग हॉल हैं तथा ‘प्रसाद’ ग्रहण करने के लिए विशाल भोजन कक्ष है। आतिशी ने कहा, ‘‘ दिल्ली भर में 185 कांवड़ शिविर लगाये गये हैं जहां ‘वाटरप्रूफ टेंट’, सोने की व्यवस्था, स्वच्छ पानी एवं शौचालय आदि सुविधाएं हैं।”

मंत्री के अनुसार सभी शिविरों में चौबीसों घंटे चिकित्साकर्मी मौजूद रहेंगे ताकि जरूरत पड़ने पर कावंड़ियों को तत्काल इलाज मुहैया कराया जा सके। उन्होंने कहा कि स्थानीय औषधालयों को शिविरों से संबद्ध किया गया है तथा आपातस्थिति के लिए कैट एबुलेंस भी तैनात किये गये हैं। इस महीने 22 जुलाई से प्रारंभ हुए सावन माह के साथ ही कांवड़ यात्रा शुरू हुई है जिसका समापन दो अगस्त (शिवरात्रि) को होगा। बड़ी संख्या में कांवड़िये दिल्ली पहुंचेंगे जबकि उनमें से कुछ दिल्ली की सीमाओं से होते हुए हरियाणा एवं राजस्थान जायेंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com