Sunday , September 8 2024

कल्कि ने जमाया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा

जुलाई महीने में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी स्टार कास्ट वाली कई फिल्में लगी हैं। हाल ही में विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ रिलीज हुई। अक्षय कुमार की ‘सरफिरा’ और कमल हासन की ‘इंडियन 2’ ने भी कुछ दिन पहले ही सिनेमाघरों में दस्तक दी। वहीं, 27 जून को रिलीज हुई नाग अश्विन की डायरेक्टोरियल ‘कल्कि 2898 एडी’ इतने दिन बाद भी सिनेमाघरों में अपनी धाक जमाए हुई है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन अच्छा कलेक्शन किया।

अश्वत्थामा के किरदार में छाए अमिताभ बच्चन

कल्कि फिल्म की कमाई में बाद के दिनों में कुछ गिरावट भी देखने को मिली, लेकिन तीन हफ्ते के बाद भी मूवी का क्रेज कम नहीं हुआ। प्रभास , दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है। अश्वत्थामा के किरदार में अमिताभ बच्चन जिस तरह रुपहले पर्दे पर चमके हैं, उसे देख हर कोई उनकी तारीफ ही कर रहा है।

‘कल्कि’ के कलेक्शन में एक बार फिर बढ़ोतरी

बैड न्यूज फिल्म की रिलीज से पहले तक कल्कि फिल्म ने धुआंधार कमाई की। माना जा रहा था कि ‘बैड न्यूज’ की रिलीज का असर ‘कल्कि 2898 एडी’ पर देखने को मिल सकता है, लेकिन फिल्म के शनिवार के जो आंकड़े सामने आए हैं, उसे देख लगता है कि कल्कि का क्रेज इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाला। शुक्रवार को सभी भाषाओं में फिल्म ने 2.9 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, शनिवार के कलेक्शन में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, कल्कि फिल्म को एक बार फिर वीकेंड का फायदा मिला है। शनिवार को मूवी ने सभी भाषाओं में 5.75 करोड़ का बिजनेस किया। इससे फिल्म का टोटल डोमेस्टिक कलेक्शन 608.10 करोड़ हो गया है। हालांकि, यह अनुमानित आंकड़े हैं। इनमें फेरबदल संभव है। जागरण इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं करता।

दुनियाभर में की इतनी कमाई

कल्कि फिल्म डोमेस्टिक कलेक्शन में 600 करोड़ से आगे निकल चुकी है। यानी फिल्म अपने बजट से ज्यादा की कमाई कर चुकी है, जो कि 600 करोड़ ही है। वहीं, ग्लोबल कलेक्शन में ये मूवी कुछ दिन पहले ही 1000 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर गई।

बता दें कि ‘कल्कि 2898 एडी’ मायथोलॉजी और साइंस फिक्शन के कॉम्बिनेशन की फिल्म है। पहले पार्ट में कमल हासन का छोटा सा रोल दिखाया गया है। जबकि, दूसरे पार्ट में उनके नेगेटिव किरदार को विस्तार से दिखाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com