Wednesday , July 24 2024

यूपी: आज सीएम योगी करेंगे ‘एयर सेपरेशन यूनिट’ का वर्चुअल उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बुधवार को मथुरा जिले के कोसीकलां क्षेत्र में इंडस्ट्रियल मर्चेंट (औद्योगिक व्यापारिक) गतिविधियों की सुविधार्थ, फ्रांस की एयर लिक्विड कम्पनी द्वारा लगाई गई ‘एयर सेपरेशन यूनिट’ की कमीशनिंग का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के चीनी मिल एवं गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, मुख्य सचिव मनोज कुमार एवं पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार कोसी में लगाई गई इकाई में मौजूद रहेंगे।

350 टन होगी इस यूनिट की उत्पादन क्षमता
जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि 350 करोड़ रुपये की लागत वाली फ्रांस की एयर लिक्विड कम्पनी की इस इकाई की उत्पादन क्षमता 350 टन होगी, जिसमें अधिकतम 300 टन आक्सीजन का उत्पादन होगा। उन्होंने बताया कि नई इकाई उत्तर भारत के लघु एवं मझोले लिक्विड एवं पैकेज्ड गैसेज के लिए वरदान सिद्ध होगी। यह इकाई ऑटोमोटिव मेटल फैब्रिकेशन हीट ट्रीटमेंट, फोटोवोल्टाइक एवं इलेक्ट्रॉनिक इन्डस्ट्रीज तथा स्थानीय अस्पतालों की शुद्धतम गैसों की आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी।

मुड़िया पूर्णिमा मेले की भी सुरक्षा व्यवस्था को देखेंगे DGP
जिलाधिकारी के अनुसार मुख्य सचिव और डीजी पुलिस उक्त कार्यक्रम के पहले वृन्दावन के टीएफसी में जिले के अधिकारियों के साथ मुड़िया पूनो मेले की व्यवस्थाओं एवं बांकेबिहारी मन्दिर की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा कर सकते हैं। बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर भी चर्चा होगी। वृन्दावन के पर्यटन सुविधा केंद्र में अधिकारियों संग बैठक भी करेंगे। मुड़िया पूर्णिमा मेले में 2 करोड़ से अधिक लोगों के आने का अनुमान है। इसी को देखते हुए व्यवस्थाओं पर चर्चा होगी और निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत उत्तर प्रदेश को इस वर्ष 36.46 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य मिला है और सभी विभाग आपसी समन्वय से इस लक्ष्य को हर हाल में आगामी 20 जुलाई को पूरा करें। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जन अभियान-2024’ की समीक्षा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com