Wednesday , July 24 2024

क्या है केला खाने का सही टाइमिंग, सुबह, दोपहर या रात, जाने

आमतौर पर लोग नाश्ते में या फिर खाना खाने के बाद सीजनी फल खाना पसंद करते है, लेकिन केला एक ऐसा फल है जो पूरे साल उपलब्ध रहता है और यह कई लोगों का पसंदीदा फल होता है। केला प्रकृति रूप से पैक होकर आता है। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं और बिना धोए खा सकते हैं, क्योंकि यह मोटे छिलके के अंदर होता है। लेकिन मॉनसून में क्या केला खाना सही है और यदी सही भी है तो क्या खाली पेट इसे खाना चाहिए । इस बारे में आपको इस खबर में बताते है।

हेल्थएक्सपर्ट के अनुसार पोषक तत्वों से भरपूर केला आपको कई हेल्थ बेनिफिट्स देता है। केला पोटेशियम, सोडियम, विटामिन K, मैग्नीशियम और मैंगनीज जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है जो हमारे शरीर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं। मॉनसून सीजन अपने साथ कई तरीके के बिमारियां भी लेकर आता है, इसलिए जरूरी है कि आप जो भी खा रहे हैं, उसकी जांच करें।

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक बारिश के मौसम में केला खाना सुरक्षित है। लेकिन ध्यान रहे कि अगर आपको सर्दी, खांसी या बुखार है तो बारिश के मौसम में केला न खाएं। रात में, शाम को या खाली पेट केला खाना हमारी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। साथ ही खांसी या पाचन संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों को केला खाने से बचना चाहिए। वहीं खाली पेट केला खाने से एसिड रिफ्लक्स भी हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com