Wednesday , July 24 2024

9 महीने बाद फिर होगी IND vs PAK की टक्कर, लाहौर में होगा मैच

अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल ड्राफ्ट किया है। हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप-2024 में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ी थीं। फैंस को इंतजार था कि अब दोबारा कब इन दोनों टीमों का सामना होगा। पीसीबी ने जो शेड्यूल बनाया है उसमें अपनी टीम और भारत को एक ही ग्रुप में रखा है।

टूर्नामेंट 19 फरवरी से नौ मार्च के बीच खेला जाएगा। 10 मार्च को फाइनल के रिजर्व डे के लिए रखा गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। साथ ही ये भी बताया है कि पीसीबी ने जो शेड्यूल बनाया है उसे अभी बीसीसीआई की मंजूरी मिलनी बाकी है।

भारत-पाक मैच कब

शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच एक मार्च को लाहौर में रखा गया है। यानी आज से तकरीबन नौ महीने बाद दोनों देश आमने-सामने होंगे। पीसीबी चेयरमैन मोहसीन नकवी ने 15 मैचों का शेड्यूल सबमिट कर दिया है और इस शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं। पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में आईसीसी के बोर्ड मेंबर के हवाले से लिखा, “पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का 15 मैचों का शेड्यूल सबमिट कर दिया है। सात मैच लाहौर में हैं, तीन मैच कराची में हैं और पांच मैच रावलपिंडी में हैं।”

सूत्र ने कहा, “पहला मैच कराची में जबकि एक सेमीफाइनल कराची में और एक रावलपिंडी में हैं। फाइनल लाहौप में है। भारत के सभी मैच जिसमें सेमीफाइनल भी शामिल है (अगर टीम क्वालिफाई करती है तो) लाहौर में हैं।

ऐसे हैं ग्रुप

भारत को पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका , इंग्लैंड और अफगानिस्तान को ग्रुप-बी में रखा गया है। हाल ही में आईसीसी के इवेंट्स हेड, क्रिस टेटली ने पीसीबी चेयरमैन से इस्लामाबाद में मुलाकात की। आईसीसी की सिक्योरिटी टीम ने सभी मैदानों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com