Sunday , July 21 2024

केन्या में कर वृद्धि के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

केन्या में कर वृद्धि को लेकर लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार संसदीय बहस के लिए प्रस्तावित वित्त विधेयक में प्रस्तावित कर बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 200 से अधिक प्रदर्शनकारियों को मंगलवार को केन्या की राजधानी नैरोबी में गिरफ्तार किया गया।

सांसदों पर बिल अस्वीकार करने का दबाव डाला जा रहा
लोगों ने टिक टॉक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपना विरोध दर्ज कराया। द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, सांसदों के पास भी फोन कॉल और टेक्स्ट संदेशों आते रहे, सांसदों पर बिल को अस्वीकार करने का दबाव डाला जा रहा है।

नैरोबी में बाजार बंद
पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने और सड़कों पर सायरन गूंजने के कारण नैरोबी में बाजार बंद कर दिए गए।

केन्या में कर बढोतरी पर रोष अफ्रीकी अर्थव्यवस्थाओं के सामने आने वाली व्यापक चुनौतियों को दर्शाता है, जहां बेरोजगारी और भोजन और ईंधन की बढ़ती कीमतों ने कई लोगों, विशेषकर युवाओं के लिए जीवन को कठिन बना दिया है।

हताशा बढ़ती जा रही है- सामाजिक कार्यकर्ता हनीफा अदन
विरोध प्रदर्शन के आयोजकों में से एक सामाजिक कार्यकर्ता हनीफा अदन ने कहा कि हताशा बढ़ती जा रही है। हम अपने सांसदों को यह बताने के लिए फोन और मैसेज कर रहे हैं कि आपकी वफादारी हम मतदाताओं के प्रति है और हम इस विधेयक को स्वीकार नहीं करते हैं। अदन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि मंगलवार को विरोध प्रदर्शन शुरू होने से ठीक पहले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com