Sunday , July 21 2024

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया की बदौलत इंग्लैंड को मिला सुपर-8 का टिकट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ इंग्लैंड को सुपर-8 का टिकट मिल गया। वहीं, स्कॉटलैंड का सफर समाप्त हो गया। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया पहले ही सुपर-8 में जगह बना चुका था।

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्कॉटलैंड ने पहला विकेट तीन के स्कोर पर गंवा दिया। माइकल जोंस मात्र दो रन बनाकर एगर का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए जॉर्ज मंसी (35) और ब्रैंडन मैकमुलेन (60) के बीच 48 गेंद पर 89 रन की साझेदारी हुई।

मैकमुलेन ने खेली अर्धशतकीय पारी

तेज खेलते हुए मैकमुलेन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्कॉटलैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। ब्रैंडन ने 26 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान 2 चौके और 6 छक्के जड़े। कप्तान रिचर्ड बेरिंग्टन ने नाबाद 42 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की मजूबत गेंदबाजी लाइन-अप के आगे स्कॉटलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने 2 विकेट लिए।

ट्रेविस हेड और स्टोइनिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दो के स्कोर पर डेविड वॉर्नर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श 8 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। अभी टीम इस झटके से उभरी भी नहीं थी कि ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर आउट हो गए। 60 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिख रही थी।

टिम डेविड ने सिक्स लगाकर जिताया मैच

इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट विकेट के लिए 44 गेंद पर 80 रन की साझेदारी हुई। ट्रेविस हेड 68 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 29 गेंद पर 59 रन की तेज पारी खेली। टिम डेविड (नाबाद 24) और मैथ्यू वेड (नाबाद 4 रन) ने अंत में 186 रन बनाकर टीम की जीत दिला दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com