Saturday , July 27 2024

बीएचईएल हरिद्वार में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर जल्द कर लें आवेदन

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) हरिद्वार की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। ऐसे अभ्यर्थी जो 10वीं/ ITI उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 जून 2024 निर्धारित है। ऐसे में योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते ही ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म बीएचईएल हरिद्वार की ऑफिशियल वेबसाइट hwr.bhel.com पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए योग्यता

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से हाई स्कूल के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। अभ्यर्थी ने आईटीआई न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो। एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अंकों में 5 प्रतिशत की छूट दी गई है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु वर्गानुसार 27/ 30/ 32 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले hwr.bhel.com पर विजिट करें। इसके बाद मोर टैब में जाकर करियर में जाएं। इसके बाद आपको Engagement of Trade Apprenticeship for 2024, BHEL Haridwar लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आप अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर लें। इसके बाद आपको फोटो एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना होगा। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें। उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 170 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com