Saturday , June 22 2024

लखनऊ: इरफान सोलंकी की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त कर सकता है ईडी

आगजनी के मामले में सात साल की सजा होने के बाद कानपुर के सीसामऊ से विधायक इरफान सोलंकी को अपनी संपत्तियों से भी हाथ धोना पड़ सकता है। इरफान के खिलाफ मनी लांड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी करीब 20 करोड़ रुपये की संपत्तियों को चिन्हित कर लिया है।

इन संपत्तियों को ईडी इरफान को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के बाद जब्त करने की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर ईडी को मुंबई की स्लम रिहैबिलेटशन अथॉरिटी ने भी इरफान को आवंटित फ्लैटों की रिपोर्ट भेज दी है।

सूत्रों के मुताबिक अथॉरिटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इरफान ने फ्लैट आवंटित होने के बाद आंशिक भुगतान ही किया था। अथॉरिटी के दो फ्लैट इरफान की पत्नी और साले के नाम पर आवंटित हुए थे। वहीं दूसरी ओर इरफान द्वारा बीते एक दशक के दौरान खरीदी गयी संपत्तियों का मिलान उनके आयकर ब्योरे से नहीं हो सका है। आशंका जताई जा रही है कि इरफान ने अघोषित कमाई को संपत्तियों में निवेश किया और इसकी जानकारी आयकर विभाग से छिपाई थी।

इसके अलावा कानपुर के बाहरी इलाके में खरीदी गयी करीब 50 बीघा भूमि के बारे में ईडी को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसका खुलासा जल्द किया जा सकता है। बता दें कि ईडी ने बीती 7 मार्च को इरफान के कानपुर स्थित आवास और उनके करीबी बिल्डरों के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान उनकी तमाम अघोषित चल-अचल संंपत्तियों के दस्तावेज हाथ लगे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com