Tuesday , May 21 2024

चार धाम यात्रा में नहीं होगी कनेक्टिविटी की दिक्कत, Jio की पूरी तैयारी

Jio लगातार अपने कस्टमर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए काम करता रहता है। 2022 में कंपनी के 5G नेटवर्क को पेश किया था। इसके बाद कंंपनी ने अपने एक साल में देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने 5G नेटवर्क को प्रसारित कर दिया था।

जियो ने चारधाम यात्रा मार्ग को अपने ट्रू 5G डेटा नेटवर्क के साथ जोड़ते हुए बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित कर दी है। आपको बता दें कि चार धाम में  बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री शामिल हैं। जहां  केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट 10 मई और बद्रीनाथ के कपाट 12 मई से खुल रहे हैं।

चारधाम यात्रा मार्ग में 5G कनेक्टिविटी

  • चारधाम यात्रा में 5G डेटा नेटवर्किंग के लिए Jio ने रास्ते भर में इसे उपलब्ध कराया है। यात्रा मार्ग पर हरिद्वार, ऋषिकेश, देवप्रयाग, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, चमोली-गोपेश्वर, जोशीमठ, उखीमठ, गुप्तकाशी, उत्तरकाशी, बड़कोट, पुरोला, टेहरी, घनसाली, चिन्यालीसौड़, आदि में 5G उपलब्ध होगा।
  • आपको बता दें कि जियो पहला ऐसा ऑपरेटर है, जिसने पिछले साल की यात्रा में 5G नेटवर्क उपलब्ध कराया था। कंपनी ने एक साल के अंदर अपने नेटवर्क को काफी बेहतर कर दिया है।
  • कंपनी का दावा है कि उसने चारधाम यात्रा मार्ग पर अन्य ऑपरेटरों की तुलना में कहीं अधिक 4G और 5G टावर लगा लिए हैं।
  • इसके साथ ही सिर्फ जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज बैंड है, जो बेहतर 5G नेटवर्क कवरेज देता है।

कैसे करें उपयोग?

  • अगर आप यात्रा के दौरान इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके पास 5G फोन होना चाहिए। अगर आपके पास 5G डिवाइस है तो वे बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के 1000mbps तक की तेज स्पीड के साथ 5G डेटा का आनंद ले सकेंगे।
  • आपको बता दें कि कंपनी अपने 5G नेटवर्क को न केवल बड़े शहरो में ही नहीं बल्कि छोटे शहरों में भी इसे उपलब्ध कराया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com