Monday , May 20 2024

भारतीय वायु सेना में एयरमैन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

भारतीय वायु सेना में शामिल होकर देश सेवा की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से ग्रुप Y के तहत एयरमैन (01/2025) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही वायु सेना की ओर से आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 जून 2024 रात 11 बजे तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

रैली भर्ती के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रैली भर्ती में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस भर्ती के लिए पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ एवं लद्दाख के सभी जिलों के लिए की जाएगी।

इन डेट्स में होगी रैली भर्ती

जो भी उम्मीदवार तय तिथियों में आवेदन करेंगे वे रैली भर्ती में भाग ले सकेंगे। रैली भर्ती का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई 2024 तक किया जायेगा।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में एयरमैन पदों पर आवेदन के लिए 12वीं/ इंटरमीडिएट या समकक्ष फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी एवं अंग्रेजी विषयों के साथ उत्तीर्ण किया है। अभ्यर्थी के अंग्रेजी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंक होने अनिवार्य हैं। मेडिकल असिस्टेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले एवं 02 January 2008 के बाद न हुआ हो। मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पदों के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com