Saturday , May 18 2024

इंडियन नेवी एसएसआर-एमआर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

भारतीय नौसेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी की ओर से अग्निवीर योजना के तहत एसएसआर एवं एमआर (SSR/ MR 02/2024 Batch) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इंडियन नेवी की ओर से आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे 13 मई से 27 मई 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर भरा जा सकेगा।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में एमआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) उत्तीर्ण होना आवश्यक है। एसएसआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैथमेटिक्स, फिजिक्स एवं कंप्यूटर साइंस/ केमिस्ट्री/ बायोलॉजी में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण करना होगा। अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 550 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com