Friday , May 3 2024

देश में चलेंगी तीन तरह की वंदे भारत, बुलेट ट्रेन को लेकर भी बीजेपी का नया वादा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज (14 अप्रैल) भाजपा (BJP Sankalp Patra) ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। मोदी का गारंटी नाम से इस संकल्प पत्र में भाजपा ने युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों पर ध्यान केंद्रित किया है। मोदी सरकार 3.0 में क्या कुछ किया जाएगा, इसका एक रोडमैप तैयार किया गया है।

भाजपा ने वादा किया है कि मोदी सरकार के अगले कार्यकाल में ‘वंदे भारत’ ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाएगी। वहीं, तीन तरह के वंदे भारत ट्रेन, वंदे चेयर कार, वंदे स्लीपर और वंदे मेट्रो ट्रेनें पटरियों पर दौड़ेंगी। कुछ दिनों पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बात का जिक्र किया था।

तीन तरह की वंदे भारत ट्रेन चलाए जाएंगे: भाजपा
पार्टी के संकल्प पत्र में लिखा गया,”मौजूदा समय में मोदी सरकार 1300 से अधिक रेलवे स्टेशनों का विश्वस्तरीय मानकों का पुनर्विकास कर रही है। हमने विश्वस्तरीय वंदे भारत, अमृत भारत और नमो ट्रेनों का विकास और निर्माण किया है। वहीं, वंदे स्लीपर ट्रेन के जरिए देश की जनता आरामदायक लंबी दूरी की यात्रा कर सकेगी।

वहीं, देश के प्रमुख शहरों में मेट्रो का विस्तार किया जाएगा। पिछले 10 वर्षों में 20 से अधिक शहरों में मेट्रो शुरू की है।

बुलेट ट्रेन के लिए अलग-अलग कॉरिडोर बनाने की तैयारी
संकल्प पत्र में कहा गया कि हम (मोदी सरकार) पहला बुलेट ट्रेन कॉरिडोर विकसित कर रहे हैं। हम इस बुलेट ट्रेन नेटवर्क के विस्तार के लिए उत्तर, दक्षिण औप पूर्व में नए कॉरिडोर के लिए फिजिबिलिटी स्टडी करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com