Saturday , May 11 2024

भारत सरकार के फंड से तैयार हुआ भूटान का मातृ एवं शिशु अस्पताल, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार (22 मार्च) को भूटान की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी के आगमन पर उनके भूटानी समकक्ष शेरिंग टोबगे ने ‘बड़े भाई’ कहकर संबोधित किया।

टोबगे ने x (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में कहा, ‘भूटान में आपका स्वागत है, मेरे बड़े भाई नरेंद्रमोदी जी।’ आज 23 मार्च को पीएम मोदी ने भूटान के ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया। समाचार एजेंसी ANI द्वारा साझा की गई वीडियो में अस्पताल का अद्भूत नजारा देखने को मिला। बता दें कि अस्पताल को पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किया गया है।

‘मेरे मित्र पीएम मोदी’

इससे पहले, भूटान के प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग टोबगे ने कहा, ‘मैं अपने मित्र पीएम मोदी को भूटान में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बधाई देता हूं। वह इसे प्राप्त करने वाले पहले विदेशी हैं इसलिए हमें बहुत गर्व और खुशी है।

टोबगे ने आगे कहा कि भूटान दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहा है। दो दिवसीय राजकीय यात्रा इससे बेहतर नहीं हो सकती थी। भूटान के प्रत्येक नागरिक ने उनका खुले दिल से स्वागत किया। यह ऐतिहासिक यात्रा दोनों देशों के बीच पहले से ही मजबूत संबंधों को और मजबूत करने जा रही है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com