Sunday , May 19 2024

नेस्ले ने 440,000 स्टारबक्स-ब्रांडेड मग को मंगाया वापस

नेस्ले ने सर्दियों की छुट्टियों के दौरान 440,000 से अधिक स्टारबक्स-ब्रांडेड मग बेचे थे। हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं के द्वारा इसके क्वालिटी की शिकायत करने के बाद कंपनी ने अपने सभी स्टारबक्स मग को वापस मांगा लिया है।

इस कारण कंपनी ने मंगाया वापस

अमेरिकी उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग ने कहा कि जब मग को माइक्रोवेव में गरम किया जाता है तो इसके टूटने के संभावना बढ़ जाती है, जिससे जलने और चोट लगने का खतरा हो सकता है। अमेरिकी उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग ने बताया कि नेस्ले देश भर में नवंबर से जनवरी तक मग को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से गिफ्ट सेट के रूप में करीब 10 डॉलर, 13 डॉलर या 20 डॉलर में बेचे हैं।

मग टूटने की 10 सूचना दर्ज

सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि मग के टूटने की 10 सूचना दर्ज की गई, जिसमें नौ गंभीर रूप से जलने और उंगलियों या हाथों पर छाले के मामले सामने आए। वहीं, अब तक इसके कुल 12 मामले सामने आए हैं। एजेंसी ने कहा कि उपभोक्ताओं को तुरंत मग का उपयोग बंद कर देना चाहिए और उन्हें खरीद के स्थान पर वापस कर देना चाहिए या पूर्ण वापसी के लिए नेस्ले यूएसए से संपर्क करना चाहिए।

कंपनी ने अपने बयान में क्या कहा?

वहीं, कंपनी ने इस मामले पर एक बयान भी दिया है। नेस्ले ने कहा कि उपभोक्ताओं द्वारा संपर्क किए जाने के बाद इस समस्या का पता चला है, जिसके बाद इस पर तत्काल कार्रवाई की गई है और कंपनी मग को वापस लेने के लिए अमेरिकी उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग के साथ मिलकर काम कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com