Sunday , May 19 2024

रूसी सैन्य मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, विमान में मौजूद सभी 15 यात्रियों की मौत!

रूस के इवानोवो क्षेत्र में एक कब्रिस्तान के पास एक रूसी सैन्य मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत हो गई।

द न्यूयॉर्क पोस्ट ने रूस के रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि उड़ान भरने के बाद उसके एक इंजन में आग लगने के बाद आईएल-76 विमान जंगल में गिर गया। जब सैन्य मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो उसमें चालक दल के आठ सदस्यों और सात यात्रियों सहित 15 लोग सवार थे। यात्री कौन थे और कहां जा रहे थे यह स्पष्ट नहीं है।

विमान में कोई भी जीवित नहीं बचा

न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि 112′ टेलीग्राम चैनल पर साझा किए गए नाटकीय सेलफोन फुटेज में विमान को एक इंजन के साथ जलते हुए और तेजी से ऊंचाई खोते हुए दिखाया गया है। ऑनलाइन समाचार आउटलेट्स ने बताया कि कोई भी जीवित नहीं बचा।

सरकारी टीएएसएस समाचार एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा, “रूसी समयानुसार दोपहर लगभग 1:00 बजे, एक आईएल-76 सैन्य परिवहन विमान इवानोवो क्षेत्र में एक निर्धारित उड़ान के लिए उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

आपातकालीन लैंडिंग कराने में पायलट रहा असफल

मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि दुर्घटना का संभावित कारण इंजन में आग लगना था। विमान के ‘सेवर्नी’ हवाई अड्डे से उड़ान भरने के लगभग तुरंत बाद ही इंजन आग की लपटों में घिर गया। पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग के लिए हवाई क्षेत्र में लौटने का प्रयास किया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

टेलीग्राम चैनल “112” की रिपोर्ट के अनुसार, चालक दल कम से कम जलते हुए विमान को आवासीय क्षेत्र से दूर ले जाने में सक्षम था, इससे पहले कि वह बोगोरोडस्कॉय गांव के बाहर एक कब्रिस्तान के पास जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यूक्रेन ने जनवरी में बनाया था आईएल-76 विमान को निशाना

साल की शुरुआत के बाद से यह दूसरी आईएल-76 दुर्घटना है। 24 जनवरी को यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने 65 यूक्रेनी युद्धबंदियों सहित 74 लोगों को ले जा रहे एक विमान को मार गिराया। इस हमले में सभी लोगों की मौत हो गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com