Sunday , April 28 2024

जम्मू-कश्मीर सिर्फ एक क्षेत्र नहीं,भारत का मस्तक है,परिवारवाद और भ्रष्टाचारियों ने किया बर्बाद: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच साल बाद जम्मी-कश्मीर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में ‘परिवारवाद’ और भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा शिकार जम्मू-कश्मीर बैंक रही है। यहां की पिछली सरकारों ने हमारे जम्मू-कश्मीर बैंक को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, इन परिवारवादियों ने अपने रिश्तेदारों और भतीजों से बैंक भरकर बैंक को बर्बाद कर दिया है। कुप्रबंधन के कारण बैंक को इतना घाटा हुआ कि आप सभी के हजारों करोड़ रुपये डूबने का खतरा मंडराने लगा।

आज खुलकर सांस ले रहा जम्मी-कश्मीर-मोदी

पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। क्योंकि जम्मू-कश्मीर आज खुलकर सांस ले रहा है। बन्दिशों से ये आज़ादी आर्टिकल 370 हटने के बाद आई है। दशकों तक सियासी फायदे के लिए कांग्रेस और उसके साथियों ने 370 के नाम पर जम्मू कश्मीर के लोगों को गुमराह किया, देश को गुमराह किया। 370 से फायदा जम्मू कश्मीर को था या कुछ राजनीतिक परिवार ही इसका लाभ उठा रहे थे? जम्मू कश्मीर की आवाम ये सच्चाई जान चुकी है कि उनको गुमराह किया गया था। कुछ परिवारों के फायदे के लिए जम्मू कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया गया था। आज 370 नहीं है, इसलिए जम्मू कश्मीर के युवाओं की प्रतिभा का पूरा सम्मान हो रहा है, उन्हें नए अवसर मिल रहे हैं। आज यहां सबके लिए समान अधिकार भी है, समान अवसर भी है।

पर्यटन को मिला बढ़ावा

प्रधानमंत्री ने कहा, जब इरादे नेक हों, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे यहां जम्मू कश्मीर में G20 का शानदार आयोजन हुआ। आज यहां जम्मू कश्मीर में पर्यटन के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। अकेले 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए हैं….जम्मू कश्मीर में पर्यटन के साथ ही कृषि और कृषि उत्पादों की ताकत भी है। जम्मू कश्मीर की केसर, सेब, यहां के मेवे, जम्मू कश्मीरी चेरी, जम्मू कश्मीर अपने आप में ही इतना बड़ा ब्रांड है।

जम्मू-कश्मीर सिर्फ एक क्षेत्र नहीं, भारत का मस्तक है

पीएम मोदी ने कहा, जम्मू कश्मीर केवल एक क्षेत्र नहीं है। जम्मू कश्मीर भारत का मस्तक है, और ऊंचा उठा मस्तक ही विकास और सम्मान का प्रतीक होता है। इसलिए विकसित जम्मू कश्मीर, विकसित भारत की प्राथमिकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com