Sunday , May 19 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के किसी भी उम्मीदवार को पैसा दान नहीं दिया जा रहा :एलन मस्क

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को घोषणा की है कि उनकी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के किसी भी उम्मीदवार को पैसे दान करने की कोई योजना नहीं है।

एक्स पर एक पोस्ट में मस्क ने लिखा, “बहुत स्पष्ट रूप से कहूं तो, मैं अमेरिकी राष्ट्रपति पद के किसी भी उम्मीदवार को पैसे दान नहीं कर रहा हूं।”

विशेष रूप से, मस्क की पोस्ट कथित तौर पर फ्लोरिडा में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात के दो दिन बाद आई है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, अरबपति और कुछ धनी रिपब्लिकन दानदाताओं ने एक निजी मामले पर चर्चा करने के लिए रविवार को फ्लोरिडा के पाम बीच में डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की, बैठक के बारे में जानकारी देने वाले तीन लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया।

इस बीच, ट्रम्प के सहयोगियों ने मस्क की सोशल मीडिया टिप्पणियों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अतीत में, मस्क ने कई अन्य बिजनेस टाइटन्स की तरह, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों के लिए योगदान दिया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, उन्होंने अन्य अमेरिकी अरबपतियों के विपरीत, राष्ट्रपति अभियान में भारी निवेश नहीं किया है और पिछले कुछ वर्षों में, उन्होंने अपने योगदान को रिपब्लिकन और डेमोक्रेट के बीच लगभग समान रूप से विभाजित किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ के संबंध में एक ताजा घटनाक्रम में, रिपब्लिकन उम्मीदवार, निक्की हेली ने बुधवार को औपचारिक रूप से अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के अभियान को समाप्त करने की घोषणा की।

उन्होंने बुधवार को दक्षिण कैरोलिना में कहा, अब मेरे अभियान को निलंबित करने का समय आ गया है। मैंने कहा था कि मैं चाहती थी कि अमेरिकियों की आवाज सुनी जाए। मैंने ऐसा किया है। मुझे कोई पछतावा नहीं है।

दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन से बोलते हुए उन्होंने कहा, “हालांकि मैं अब उम्मीदवार नहीं रहूंगी, लेकिन मैं उन चीजों के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल करना बंद नहीं करूंगी जिन पर मैं विश्वास करती हूं।” निक्की हेली ने अपने राष्ट्रपति अभियान को समाप्त करने की घोषणा के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बधाई दी, लेकिन उनका समर्थन नहीं किया।

हेली ने कहा, पूरी संभावना है कि जब जुलाई में हमारी पार्टी का सम्मेलन होगा तो डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन उम्मीदवार होंगे। मैं उन्हें बधाई देती हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हूं। मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बनने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए शुभकामनाएं देती हूं। हमारा देश इतना कीमती है कि हमारे मतभेद हमें विभाजित नहीं कर सकते।

हेली ने कहा, अब यह डोनाल्ड ट्रंप पर निर्भर है कि वह हमारी पार्टी और उससे परे उन लोगों के वोट हासिल करें जिन्होंने उनका समर्थन नहीं किया और मुझे आशा है कि वह ऐसा करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, हेली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के प्राथमिक अभियान में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एकमात्र प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी थीं और जब उन्होंने सुपर मंगलवार को 15 जीओपी प्रतियोगिताओं में से 14 में जीत हासिल की, तो उन्होंने वर्मोंट में जीतकर संभावित क्लीन स्वीप को विफल कर दिया।

सुपर ट्यूजडे को रिपब्लिकन प्राइमरीज में, हेली ने केवल 43 रिपब्लिकन प्रतिनिधियों को जीता, जबकि ट्रम्प ने 764 जीते।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com