Sunday , September 29 2024

 दिल्ली में हर सीट के लिए भाजपा बना रही है अलग वार रूम

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद दिल्ली की सियासत गरमा गई है। भाजपा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। उम्मीदवार व राजनीतिक दल कोर ग्रुप बनाकर लगातार बैठक कर रहे हैं। संगठन के कार्यकर्ताओं से प्रत्याशियों के मिलने-जुलने का सिलसिला तेज हो गया है।

भाजपा की रणनीति सातों संसदीय क्षेत्रों में अलग-अलग वार रूम बनाने की है। इसके जरिये चुनावी क्षेत्र में जनसंपर्क, विपक्ष को घेरने व प्रचार का तरीका अपनाने की रणनीति तैयार की जाएगी। प्रत्याशियों का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित कर कार्यकर्ताओं से संपर्क बनाया जाएगा। इसके तहत ही रविवार को मनोज तिवारी का अभिनंदन जिला कार्यालय यमुना विहार में किया गया।

सोमवार को प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की तरफ से शक्ति वंदना कार्यक्रम होगा। यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवकों की भी तैनाती होगी। साथ ही, प्रदेश भाजपा कार्यालय में भी वार रूम तैयार किया जाएगा। कोर ग्रुप में पूर्व केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे, यहां से सातों संसदीय क्षेत्रों की मॉनीटरिंग की जाएगी। केंद्र की रणनीतियों से लोकसभा क्षेत्र को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

कॉल सेंटर भी बनेगा : वार रूम के अलावा सोशल मीडिया की भी टीम प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में अलग-अलग प्रत्याशियों के लिए तैनात की जाएगी। टीम सोशल मीडिया पर चुनावी कैंपेन तो करेगी ही, साथ ही सोशल मीडिया पर पुराने वीडियो का भी सहारा लेकर विपक्षी प्रत्याशी को घेरने का काम करेगी। इसके साथ ही रणनीति के तहत एक कॉल सेंटर भी बनेगा जो इलाके के मतदाताओं के पास प्रत्याशियों के रिकार्डेड मैसेज भेजेगा।

70 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगा विकास का रथ
भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की रणनीति के तहत केंद्र सरकार की योजनाओं के आधार पर जनता के बीच वोट मांगेगी। वार-पलटवार की जगह विकास की राह पर आगे बढ़ेगी। इसके लिए विकास रथ भी सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगा। इसससे केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी मतदाताओं को दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com