Thursday , April 18 2024

असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव सिविल इंजीनियर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव सिविल इंजीनियर समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 24 फरवरी, 2024 से शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च, 2023 है। आवेदन की अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारीसूचना के मुताबिक, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव सिविल इंजीनियर के अलावा, असिस्टेंट डायरेक्टर, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड, असिस्टेंट कॉस्ट अकाउंट्स आफिसर पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सिविल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को निर्धारित अनुभव भी मांगा गया है। अन्य पदों से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य शर्तों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि वैकेंसी से जुड़ी किसी भी नियम की अनदेखी करने पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

UPSC Recruitment 2024: महिलाओं को नहीं देना होगा शुल्क 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। किसी भी समुदाय की महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा या फिर वीज़ा/मास्टर/रुपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके किया जा सकता है। वहीं, इस वैकेंसी से अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके रख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com