Sunday , May 19 2024

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती

बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) की ओर से अप्रेंटिसशिप के 3000 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 6 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं।

CBI Recruitment 2024: स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 1 अप्रैल 1996 से पहले और 31 मार्च 2004 के बाद न हुआ हो। विस्तृत योग्यता के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

CBI Apprentice 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी NATS पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है। आवेदन के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए 800 रुपये, एससी, एसटी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 600 रुपये, पीएच कैंडिडेट्स के लिए 400 रुपये और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

Central Bank of India Apprentice Recruitment 2024: चयन एवं वेतन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन रिटेन टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए चयनित हो जाएंगे उन्हें 15000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन प्रदान किया जायेगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com