Thursday , April 18 2024

IND vs ENG: इंग्‍लैंड की ‘बैजबॉल’ स्‍टाइल पर जमकर भड़के पूर्व कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन ने भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ शैली की आलोचना करते हुए कहा है कि टीम को हमेशा आक्रामक होकर खेलने की रणनीति की जगह मैच की स्थिति के अनुसार खेलने की आवश्यकता है।

माइकल वान ने टेलीग्राफ में अपने कालम में लिखा, ”यह बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में सबसे खराब हार थी और इसने उनकी रणनीति को उजागर किया। वे हर मौके पर आक्रामक नहीं हो सकते। उन्हें यह देखने की जरूरत है कि तीसरे दिन यशस्वी और शुभमन गिल ने कैसा प्रदर्शन किया।”

वॉन ने आगे लिखा, ”उन्होंने 30 या 40 गेंदों तक दबाव झेला और फिर उन्होंने बाउंड्री लगाना शुरू कर दिया। टेस्ट बल्लेबाजी यही है। कोई भी मुझे यह नहीं कह सकता कि भारत को यहां बल्लेबाजी करते देखना उबाऊ था। निश्चित रूप से इतनी भारी हार बेन स्टोक्स और उनके खिलाड़‍ियों के लिए एक चेतावनी है।”

वहीं हुसैन ने कहा, ”बैजबॉल आक्रामक होने के बारे में है, लेकिन यह दबाव झेलने के बारे में भी है। इंग्लैंड टीम ने केवल आक्रामक होकर बल्लेबाजी की। अश्विन वहां नहीं थे, भारत के पास एक गेंदबाज कम था। लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने स्थिति के अनुसार नहीं खेला।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com