Sunday , May 19 2024

उत्तराखंड पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (SI- सिविल पुलिस/ इंटेलिजेंस), फायर स्टेशन सेकेंड ऑफिसर और प्लाटून कमांडर पुरुष (पीएसी/ आईआरबी) के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो पुलिस विभाग में एसआई बनने का सपना देख रहे हैं उनके लिए इस भर्ती में आवेदन का अंतिम मौका है।

इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी तुरंत ही यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन/ विज्ञान में स्नातक किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 224 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से सब इंस्पेक्टर के लिए 108 पद, प्लाटून कमांडर के 89 पद और फायर स्टेशन द्वितीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com