Sunday , May 19 2024

ऑयल इंडिया लिमिटेड में इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती

इंजीनियरिंग पदों पर सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। ऑयल इंडिया लिमिटेड की ओर से सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर (अधीक्षक अभियंता) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है।

जो भी अभ्यर्थी इस पद के लिए योग्यता रखते हैं वे ऑयल इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट oil-india.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन

अधीक्षक अभियंता पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने चार वर्षीय इंजीनियरिंग डिग्री न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्राप्त की हो या दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री पेट्रोलियम इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी में 60 प्रतिशत अंकों के साथ प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पद पोस्ट क्वालिफिकेशन के बाद 4 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अभ्यर्थी की अधितम आयु अनरिजर्व/ ईडब्ल्यूएस के लिए 32/ 34, ओबीसी के लिए 35/ 37 और एससी/ एसटी के लिए 37/ 39 वर्ष तय की गयी है।

आवेदन कैसे करें

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर विजिट करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी करियर बटन पर क्लिक करके करेंट ओपनिंग में जाएं।
  • अब भर्ती से संबंधित Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज पर रजिस्टर लिंक पर क्लिक पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल एवं ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, एक्स सर्विसमैन, ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com