Monday , May 6 2024

दिल्ली : शाहबाद डेयरी इलाके में लगी आग, 130 झुग्गियां जलकर हुई खाक

दिल्ली में एक बार फिर आग लगने की सूचना मिली है। खबर है कि शाहबाद डेयरी इलाके में 130 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई है। झुग्गियों में आग लगने के बाद लोग इधर उधर भागते नजर आए। वहीं मौके पर दमकल की गाड़ियां पर पहुंच गई। हादसा बीती रात हुआ था।

दिल्ली दमकल विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि शाहबाद डेयरी इलाके में झुग्गी में आग लगने की कॉल पर सूचना मिली। बीती रात करीब 10 बजे आग लगी थी। जिसके बाद मौके पर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां पहुंच गई। हादसे में किसी के घायल या मरने की कोई सूचना नहीं है। 130 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई है। अभी हाल ही दिल्ली के अलीपुर में अग्निकांड हुआ था।

अलीपुर अग्निकांड
बाहरी दिल्ली के अलीपुर में बीते बृहस्पतिवार शाम पेंट फैक्टरी में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या 11 हो गई। शुक्रवार तड़के पुलिस ने फैक्टरी से चार और शव बरामद किए। इससे पहले दमकलकर्मियों ने सात शवों को बाहर निकाला था। मृतकों में 10 पुरुष और एक महिला थे। इनमें काठमंडी, सोनीपत निवासी फैक्टरी मालिक अखिल जैन के पिता अशोक कुमार जैन (62) सहित आठ की पहचान हो गई है। तीन शवों की पहचान के लिए डीएनए सैपलिंग होगी।

बाहरी-उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त रवि कुमार सिंह के अनुसार, गुवाहाटी से अखिल शुक्रवार को लौट आया था। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 308 (गैर इरादतन हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया। जैन के मोबाइल की आखिरी लोकेशन हादसे के समय फैक्टरी के पास की थी।

फैक्टरी मालिक गिरफ्तार
अलीपुर की पेंट फैक्टरी में बृहस्पतिवार रात आग लगने से 11 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने फैक्टरी मालिक अशोक कुमार जैन के बेटे अखिल जैन (37) और प्लॉट की मालिक राजरानी (57) को गिरफ्तार किया है। हादसे में जान गंवाने वाले काठमंडी, सोनीपत निवासी अशोक ने राजरानी से जगह किराये पर ले रखी थी। वहीं, पुलिस को जांच में फैक्टरी से भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुआ है जो हादसे का कारण बना।

दिल्ली में दूसरा अग्निकांड
इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया था। बृहस्पतिवार शाम 5:25 बजे पुलिस और दमकल विभाग को नेहरू एंक्लेव, दयाल मार्केट स्थित पेंट की फैक्टरी में आग लगने की जानकारी मिली थी। आग फैक्टरी के सामने के मकानों, नशा मुक्ति केंद्र और दुकानों में फैल गई थी। सिपाही कर्मबीर के अलावा झुलसे अन्य लोगों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) के रूप में हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com