Monday , May 20 2024

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पीपीपी, पीएमएल-एन को छोड़कर सभी दलों से बातचीत के लिए तैयार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी), पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम-पी) को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों से बात करने को तैयार है।

इमरान खान का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीपीपी और पीएमएल-एन पूर्ववर्ती पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सहयोगियों की मदद से एक गठबंधन में शामिल होने जा रहे हैं, जिसका नेतृत्व पीएमएल-एन के नेतृत्व में होने की संभावना है।

डॉन के अनुसार, खान रावलपिंडी के अदियाला जेल में पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्होंने खुलासा किया कि पीटीआई के सूचना सचिव को बातचीत शुरू करने के लिए उनके द्वारा उल्लिखित राजनीतिक दलों को छोड़कर, अन्य राजनीतिक दलों से संपर्क करने के लिए कहा गया था। जब उनसे पूछा गया कि क्या पीटीआई संघीय सरकार बनाएगी, तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता चुनाव के नतीजों को शीर्ष अदालत में चुनौती देना है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने इस तरह का धांधली वाला चुनाव पहले कभी नहीं देखा था और सभी राजनीतिक दलों से धांधली का आरोप लगाते हुए एक संयुक्त मोर्चा बनाने का आग्रह किया। इमरान खान ने कहा कि पारदर्शी चुनाव ही पाकिस्तान की समस्याओं का एकमात्र समाधान है, क्योंकि धांधली की राजनीति से और अधिक आर्थिक अनिश्चितता पैदा होगी।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें पता था कि उनकी पार्टी चुनाव जीत गई है, जब चुनाव की रात परिणामों की घोषणा में देरी हुई और पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने अपनी मीडिया वार्ता स्थगित कर दी।

खान ने यह भी दावा किया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ दोनों चुनाव हार गए, जबकि पीटीआई की उम्मीदवार आलिया हमजा ने जेल से चुनाव लड़ते हुए 100,000 से अधिक वोट हासिल किए।

गठबंधन बनाने के अपने विरोधियों के प्रयासों के बाद, इमरान खान ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान पर “मनी-लॉन्ड्रिंग सिंडिकेट थोपने” के प्रयास चल रहे हैं और आरोप लगाया कि शरीफ परिवार देश में “सबसे बड़ा मनी लॉन्ड्रर” है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com