Sunday , May 19 2024

इसरो में वैज्ञानिक, इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती

भारतीय अनुसन्धान अंतरिक्ष संगठन (ISRO) में सरकारी नौकरी पाने का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इसरो की ओर से वैज्ञानिक, इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन, असिस्टेंट, टेक्नीशियन, फायरमैन समेत अन्य रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 1 मार्च 2024 तक जारी रहेगी।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट www.isro.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

 कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.isro.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Career लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको Recruitment Notice में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक (Advt.No.URSC:ISTRAC:01:2024) पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको आवेदन से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद नए पेज पर आपको पहले To Register लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना है और इसके बाद Already Registered? To Login पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है।
  • अंत में आपको निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर स्क्रीनिंग कर लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट/ इंटरव्यू प्रॉसेस में शामिल होना होगा। सभी चरणों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर रिक्त पदों के सापेक्ष मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम अंतिम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com