Sunday , May 19 2024

इंडियन आर्मी शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक भर्ती में कैसे हो सकते हैं शामिल…

भारतीय सेना में SSC Tech के 381 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। ऐसे उम्मीदवार जिनका सपना इंडियन आर्मी में शामिल होकर देश सेवा करने का है उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए इंडियन आर्मी की ओर से कुछ योग्यताएं तय की गयी हैं जिनको पूरा करना उम्मीदवार के लिए आवश्यक है। इंडियन आर्मी शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) भर्ती चयन से संबंधी पूरी जानकारी यहां से हासिल कर सकते हैं और इस ओर आगे बढ़कर अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी एसएससी टेक के लिए क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंजीनियरिंग में स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं वे भी इस भर्ती में शामिल होकर इंडियन आर्मी में शामिल होने का सपना पूरा कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन

एसएससी टेक पदों पर चयन के लिए इंडियन आर्मी की ओर से आवेदनकर्ताओं को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एसएसबी इंटरव्यू 5 दिवसीय होता है। एसएसबी इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों का मेडिकल एग्जामिनेशन किया जायेगा। अंत में उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम फाइनल मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन आर्मी की ओर से इन पदों पर भर्ती प्रतिवर्ष निकाली जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com