Saturday , May 18 2024

सुप्रीम कोर्ट के हीरक जयंती समारोह का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सुप्रीम कोर्ट सभागार में डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट (डिजी एससीआर) लांच करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के हीरक जयंती समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नागरिक केंद्रित सूचना और प्रौद्योगिकी पहल का शुभारंभ करेंगे जिसमें डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट डिजिटल कोर्ट 2.0 और सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट शामिल हैं। पीएम मोदी इस अवसर पर सभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सुप्रीम कोर्ट सभागार में डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट (डिजी एससीआर) लांच करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के हीरक जयंती समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नागरिक केंद्रित सूचना और प्रौद्योगिकी पहल का शुभारंभ करेंगे, जिसमें डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट, डिजिटल कोर्ट 2.0 और सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट शामिल हैं।

सभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी इस अवसर पर सभा को भी संबोधित करेंगे। डिजिटल सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट देश के नागरिकों को नि:शुल्क और इलेक्ट्रानिक प्रारूप में सुप्रीम कोर्ट के फैसले उपलब्ध कराएगी। इसकी मुख्य विशेषता यह है कि 1950 के बाद से 36,308 मामलों को कवर करने वाली सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट के सभी 519 खंड डिजिटल प्रारूप में उपयोगकर्ता के अनुकूल उपलब्ध होंगे।

क्या है डिजिटल कोर्ट 2.0 एप्लिकेशन जिला?

डिजिटल कोर्ट 2.0 एप्लिकेशन जिला अदालतों के न्यायाधीशों को इलेक्ट्रानिक रूप में अदालती रिकार्ड उपलब्ध कराने के लिए ई-कोर्ट परियोजना के तहत एक हालिया पहल है। इसे वर्तमान समय के आधार पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ) के उपयोग के साथ जोड़ा गया है।

सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट भी लांच करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री सुप्रीम कोर्ट की नई वेबसाइट भी लांच करेंगे। वेबसाइट अंग्रेजी और ¨हदी में होगी और इसे उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ फिर से डिजाइन किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com