Friday , May 17 2024

कोहरे का कहर : जालंधर-पठानकोट हाईवे पर खड़े ट्रेलर से टकराई पंजाब पुलिस की बस

जालंधर-पठानकोट हाईवे पर गांव एमा मांगट के पास बुधवार सुबह करीब छह बजे पंजाब पुलिस की बस सड़क पर खड़े ट्रेलर के साथ टकरा गई। इस हादसे में ड्राइवर, एक महिला कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान सहायक उप-निरीक्षक हरदेव सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह (बस चालक) और महिला कांस्टेबल शालू राणा के रूप में हुई है।

हादसे में दस जवान गंभीर घायल हुए हैं। घायलों को मुकेरियां, दसूया और जालंधर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कुछ अन्य को मामूली चोटें आई हैं। हादसा घने कोहरे के कारण हुआ। 

गुरदासपुर जा रही थी बस
जानकारी के अनुसार, जालंधर से पीएपी जवानों को लेकर बस गुरदासपुर जा रही थी। जब वह गांव एम्मा मांगट के पास पहुंची तो घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के कारण चालक सड़क पर खड़ा ट्रेलर नहीं देख सका और बस उससे टकरा गई। हादसे में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और उन्हें मुकेरियां के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मलबे को काटकर निकाला गया ड्राइवर का शव
गंभीर रूप से घायल कुछ कर्मियों को दसूहा और जालंधर अस्पतालों में रेफर किया गया है। बस का ड्राइवर दोनों वाहनों के बीच बुरी तरह फंस गया था और बुरी तरह क्षतिग्रस्त बस के मलबे को काटकर उसे बाहर निकालने में एक घंटे से अधिक का समय लगा लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था। बस में सवार दो अन्य कर्मियों को मुकेरियां अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने कहा कि घने कोहरे के कारण घटी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।  

सीएम ने जताया शोक
सीएम भगवंत मान ने इस हादसे पर शोक जताया है। सीएम ने कहा-मुकेरियां में सड़क हादसे में पंजाब पुलिस के चार जवानों की जान चली गई..पॉलिसी के मुताबिक पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि और एचडीएफसी बैंक द्वारा परिवारों को 1 करोड़ रुपये की बीमा राशि दी जाएगी। पंजाब पुलिस हमारा गौरव है और हम हमेशा अपने बहादुर जवानों के परिवारों के साथ खड़े हैं।

फिरोजपुर में बस से टकराई कार, महिला की मौत
घनी धुंध के चलते फिरोजपुर और फाजिल्का राजमार्ग स्थित गांव लालचीया के नजदीक चंडीगढ़ से आ रही ऑलटो कार और पंजाब रोडवेज की बस की टक्कर हो गई। हादसे में कार सवार एक महिला की मौत हो गई। वहीं बस और कार में सवार लगभग 10 लोग जख्मी हो गए। सभी को स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com