Saturday , May 18 2024

इस्राइली सैनिकों को कार से कुचलने की कोशिश,कार्रवाई में मारा गया आतंकवादी

इस्राइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में शुक्रवार को एक आतंकवादी ने इस्राइली सेना के जवानों को कार से कुचलकर मारने की कोशिश की। आईडीएफ ने हमले में चार नागरिकों के अलावा एक सैनिक के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस्राइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि यह हमला यरूशलम के दक्षिण में माउंट हेब्रोन क्षेत्र में एक सैन्य चौकी पर हुआ। हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में आईडीएफ के बलों ने आतंकवादी को मार गिराया। वहीं, हमले में सड़क पर पैद जा रहा रहे चार नागरिक घायल हुए हैं।

भारत का उदार भाव फलस्तीनियों के लिए जीवनदायी : यूएन एजेंसी
गाजा के मध्य और दक्षिण में इस्राइली टैंकों और जंगी विमानों के कहर के बीच संयुक्त राष्ट्र की यूएनआरडब्ल्यूए एजेंसी ने भारत से फलस्तीनी शरणार्थियों को 25 लाख डॉलर की जीवनरक्षक सेवाएं जारी रखने के प्रति ‘उदार भाव’ दिखाने की उम्मीद जताई है। भारत की दूसरी किश्त एक दिन पूर्व ही यहां पहुंची। उधर, हजारों की संख्या में विस्थापित फलस्तीनी राफा में पहुंच रहे हैं।

मोसाद से जुड़े चार लोगों को ईरान में दी गई फांसी
ईरान ने इस्राइली खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए जासूसी कर रहे 3 पुरुषों व 1 महिला को शुक्रवार को फांसी दे दी है। तीन पुरुष वफा हनारेह, अराम ओमारी व रहमान परहाजो हैं, जबकि महिला का नाम नासिम नमाजी है। सभी पर अल्लाह के खिलाफ युद्ध छेड़ने, भ्रष्टाचार करने व यहूदी शासन को सहयोग करने का आरोप है।

छह करोड़ डिजिटल फाइलों से खुला हमास की सुरंगों का रहस्य
इस्राइली रक्षा बल कोें 6.5 करोड़ डिजिटल फाइल और पांच लाख दस्तावेज मिले हैं, जिनमें हमास के आतंकियों की सुरंगों के रहस्य छिपे हैं। ये फाइलें लैपटॉप, फ्लैश ड्राइव, नोटबुक, मानचित्र, लेजर, बॉडीकैम आदि से मिली हैं। इन्हें सैन्य खुफिया इकाई ‘अमशत’ को सौंप दिया गया है। अमशत के कैप्टन एस. ने बताया, अब तक हाथ लगे दस्तावेजों में हमास के एक कमांडर के घर से मिला सुरंग शाफ्ट का नक्शा सबसे अहम साबित हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com