Thursday , May 16 2024

दिल्ली में सामने आया रोड रेज का मामला, कपड़ा व्यापारियों ने युवक को मारी टक्कर

 पश्चिमी दिल्ली के टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास ‘रोड रेज’ के एक कथित मामले में दो लोगों के हमले में 56 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में दो आरोपियों-जतिन सामरिया (21) और उसके चचेरे भाई पवन सामरिया (21) को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों कबाड़ का व्यापार करते हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे राजौरी गार्डन पुलिस थाना अंतर्गत टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास ‘रोड रेज (गाड़ी चलाने के तरीके से नाराज एक वाहन चालक का दूसरे चालक के प्रति आक्रामक या हिंसक व्यवहार)’ की एक घटना हुई।” अधिकारी ने बताया कि टैक्सी चालक रविंदर सिंह, अपने बेटे और एक रिश्तेदार के साथ मोती नगर से घर जा रहे थे, तभी एक कार ‘ओवरटेक’ करते समय उनकी टैक्सी को रगड़ते हुए निकली।

अधिकारी ने कहा, ‘‘सिंह ने अपनी कार रोकी, खिड़की नीचे की और वाहन के चालक पर चिल्लाये। आरोपियों ने कुछ मीटर आगे अपनी कार रोककर सिंह की कैब का रास्ता रोक दिया और उन्हें बाहर निकलने के लिए कहा। इसके बाद दोनों लोगों ने उन पर हमला किया और भाग गए।” पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली और सिंह के परिवारवालों ने पुलिसकर्मियों को घटना के बारे में बताया। बाद में, सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद सिंह को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

गैर इरादतन हत्या में मामला दर्ज
पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना) और 34 (समान मंशा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और जांच शुरू की। अधिकारी ने कहा, ‘‘हालांकि, सिंह के परिवार के सदस्य आरोपी के वाहन का नंबर नोट नहीं कर सके। वे (परिवार के सदस्य) केवल इतना बता पाए कि गाड़ी सफेद रंग की ‘हुंदै क्रेटा’ थी।” अ

धिकारी ने बताया कि वाहन और आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस की कई टीम गठित की गईं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई और वाहन को ट्रैक किया गया। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को दो लोगों को पश्चिम विहार इलाके में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि मामले की आगे जांच की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com