Wednesday , May 15 2024

दिल्लीः क्राइम ब्रांच ने किया नकली दवा बनाने वालों का भंडाफोड़

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राष्ट्रीय राजधानी के गुलाबी बाग इलाके में नकली दवा बनाने वाले एक कारखाने का भंडाफोड़ कर उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, कारखाने में एक खुजली रोधक जेल ‘बेटनोवेट एन’ का उत्पादन किया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि यह अवैध इकाई गुलाबी बाग के औद्योगिक क्षेत्र में चलाई जा रही थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के एक टीम को जानकारी मिली थी कि गुलाबी बाग में कुछ कंपनियां नकली कॉस्मेटिक और दवाइयां बना रही हैं। अधिकारी ने बताया कि गुलाबी बाग औद्योगिक क्षेत्र की प्लॉट संख्या 99 में छापेमारी की गई, जहां अवैध उत्पादन किया जा रहा था। अधिकारी के मुताबिक, मौके पर कम से कम 57 कार्टन बरामद किए गए, जिनमें बेटनोवेट एन क्रीम की खाली ट्यूबें भरी हुई थीं।

अधिकारी ने बताया कि हर कार्टन में 1200 ट्यूब थीं यानी करीब 68हजार खाली ट्यूबें। उन्होंने बताया कि भरी हुई ट्यूब के चार कार्टन भी बरामद किए गए हैं और हर कार्टन में 550 (करीब 2200 भरी हुई ट्यूबें) ट्यूबें थीं। अधिकारी ने बताया कि कारखाने से कच्चा माल और भारी-भरकम मशीनें भी जब्त की गईं हैं।

अधिकारी ने बताया कि कारखाने के मालिक की पहचान अवन मोंगा (45) के रूप में हुई है, जो अपने भाई के साथ मिलकर अक्सर गैर-ब्रांडेड उत्पादों को बनाने का काम करता था। अधिकारी के मुताबिक, बाद में उसने अपनी खुद की फैक्टरी शुरू की और अलग-अलग कंपनियों के नकली उत्पाद बनाने शुरू कर दिए। वह पिछले साल से यह फैक्टरी चला रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बाहरी दिल्ली के इलाके में अपना व्यापार फैलाया हुआ था। अधिकरी ने बताया कि इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com