Saturday , May 18 2024

यहूदी पूजास्थल में गोलीबारी की साजिश रचने वाला नाबालिग गिरफ्तार!

ओहियो में 13 वर्षिय एक लड़के पर कथित तौर पर इस्राइलियों के पूजास्थल पर गोलीबारी की योजना बनाने के लिए आपराधित आरोप लगाया गया है। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार नाबालिग सितंबर में ओहियो में यहूदी पूजास्थल में गोलीबारी की योजना बना रहा था। उसने इसकी विस्तृत जानकारी एक मशहूर गेमिंग प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड में पोस्ट की थी।

डिस्कॉर्ट के काउंटर एक्सट्रीमिज्म विशेषज्ञों ने पहले इसका पता लगाया और फिर यूजर के अकाउंट को प्लेटफॉर्म से हटाया। उन्होंने इसकी जानकारी एफबीआई के नेशनल थ्रेट ऑपरेशन सेंटर को दी, जिसके बाद ही नाबालिग को गिरफ्तार किया गया। नाबालिग होने के कारण लड़के का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है और इसके तहत ही उसके खिलाफ आरोप तय किया गया। उसे 20 दिसंबर को स्टार्क काउंटी फैमिली कोर्ट में सुनवाई के लिए ले जाया जाएगा।

लड़के के पास हथियार होने की पुष्टि नहीं
लड़के के पास हथिहार होने की पुष्टि फिलहाल नहीं की गई है। एंटी डिफमेशन लीग के चैप्टर के एक बयान में कहा गया, ‘आरोपी की तरह युवा लोगों के लिए यह एक सीख है। सोशल मीडिया या असल जिंदगी में दिए गए नफरती बयान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।’

यह घटना सात अक्तूबर को इस्राइल में हुए हमले से भी एक महीने पहले की है। हमास के आतंकियों ने इस्राइल में हवाई हमला किया था। हमले में करीबन 1200 इस्राइली नागरिकों की मौत हो गई थी। हालांकि, इस हमले के बाद इस्राइली सुरक्षा बलों ने भी पलटवार किया। उन्होंने गाजा में जमीनी स्तर पर ऑपरेशन शुरू किS और पूरे क्षेत्र को मलवे में तबदील कर दिया। गाजा के स्कूलों और अस्पतालों को बहुत नुकसान पहुंचा है। इस्राइल हमास युद्ध में अबतक सैनिकों समेत 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। एफबीआई के आंकड़ों के अनुसार 2021 से 2022 के बीच यहूदी विरोधी घृणा अपराधों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com