Saturday , May 18 2024

ओडिशा बोर्ड ने जारी की दसवीं कक्षा की डेटशीट!

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीएसई के अध्यक्ष  ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि राज्य भर के 2991 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा। इसमें 5 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित होंगे। परीक्षा आयोजित करने के लिए थ्री टियर सिक्योरिटी सिस्टम अपनाया जाएगा। इसके अलावा प्रश्न पत्रों को संग्रहीत करने के लिए 313 नोडल केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

ओडिशा बोर्ड ने दसवीं कक्षा की परीक्षा ( BSE Odisha 10th Date Sheet 2024) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मीडिय रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Board of Secondary Education BSE,, Odisha) की ओर से यह परीक्षाएं 20 फरवरी, 2024 से 4 मार्च, 2024 तक चलेंगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जारी शेड्यूल में बताया गया है कि अंग्रेजी और गणित की परीक्षा क्रमशः 23 फरवरी और 26 फरवरी को आयोजित की जाएंगी। वहीं, सामान्य विज्ञान और सामाजिक विज्ञान की परीक्षा क्रमशः 2 और 4 मार्च को आयोजित की जाने वाली है। इसके अलावा, थर्ड लैंग्वेज की परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित होनी है। परीक्षा का फुल शेड्यूल जानने के लिए स्टूडेंट्स स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीएसई के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य भर के 2,991 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा। इसमें 5 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित होंगे। परीक्षा आयोजित करने के लिए थ्री टियर सिक्योरिटी सिस्टम अपनाया जाएगा। इसके अलावा, प्रश्न पत्रों को संग्रहीत करने के लिए 313 नोडल केंद्र स्थापित किए जाएंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने आगे यह भी बताया कि मैट्रिक परीक्षा की निगरानी के लिए स्ट्रांग रूम, डीईओ कार्यालय और परीक्षा हॉल में एआई कैमरे लगाए जाएंगे।

9वीं की फाइनल परीक्षाएं 6 मार्च से होंगी शुरू 

बोर्ड अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी घोषणा की है कि 14 दिसंबर से अपनी फोटो और अन्य विवरण में सुधार कर सकते हैं, जिसकी प्रक्रिया 21 फरवरी तक जारी रहेगी। इसके अलावा, कक्षा 9 की वार्षिक परीक्षाएं 6 से 15 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी। अब नौंवी की डेट्स भी क्लीयर हो गई हैं तो स्टूडेंट्स इस अनुसार अपनी एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com