Wednesday , February 21 2024

इस्राइल ने हिजबुल्ला की चौकी पर की बमबारी

इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी दी है कि अगर हिजबुल्ला ने दक्षिणी लेबनान से इस्राइल के खिलाफ दूसरा मोर्चा खोलने की कोशिश की तो वह बेरुत को गाजा में तब्दील कर देंगे। 

इस्राइली सेना ने कहा है कि उन्होंने हिजबुल्ला की एक चौकी पर बमबारी कर उसे तबाह कर दिया है। इस्राइली सेना का दावा है कि हाल ही में लेबनान की सीमा से इस्राइल पर हमला किया गया था। अब आईडीएफ (इस्राइल डिफेंस फोर्स) ने उस जगह की पहचान की, जहां से एंटी टैंक मिसाइल से हमला किया गया था और उसे तबाह कर दिया। इस हमले में हिजबुल्ला के कई लोग भी मारे गए हैं, जो उस चौकी पर तैनात थे। 

लड़ाई का नया मोर्चा खुलने का बढ़ा खतरा
आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हागारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि आईडीएफ पर हिजबुल्ला की तरफ से मानवयुक्त चौकी से हमला किया गया था। जिस पर आईडीएफ ने उन आतंकियों की पहचान की, जो एंटी टैंक मिसाइल की लॉन्चिंग पोजिशन पर थे, जिस पर बीती रात इस्राइल की तरफ से हमला किया गया। बता दें कि लेबनान का कट्टरपंथी संगठन हिजबुल्ला खुलकर हमास का समर्थन कर रहा है और उसकी तरफ से लगातार इस्राइल पर मिसाइल हमले भी किए जा रहे हैं। इसे लेकर इस्राइल ने धमकी भी दी है, जिससे लड़ाई का दूसरा मोर्चा खुलने का भी खतरा बढ़ गया है। बता दें कि इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी दी है कि अगर हिजबुल्ला ने दक्षिणी लेबनान से इस्राइल के खिलाफ दूसरा मोर्चा खोलने की कोशिश की तो वह बेरुत को गाजा में तब्दील कर देंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीरिया में इस्राइल के हमले में हिजबुल्ला के तीन लड़ाके मारे गए हैं, साथ ही एक सीरियाई नागरिक की भी इसमें मौत हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस्राइली ड्रोन के हमले में मदिनात अल बाथ शहर में एक कार को निशाना बनाया गया। यह इलाका इस्राइल के नियंत्रण वाले गोलन हाइट्स इलाके के पास है। 

गाजा में युद्धविराम के प्रस्ताव पर अमेरिका ने किया वीटो
वहीं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इस्राइल हमास युद्ध के मुद्दे पर बैठक हुई, जिसमें गाजा में तुरंत युद्धविराम की मांग की गई। हालांकि अमेरिका ने इस प्रस्ताव को वीटो कर दिया। वहीं ब्रिटेन ने इस बैठक से दूरी बनाई। इस्राइल ने अमेरिका के इस कदम की सराहना की है। इस्राइल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरस पर हमास का समर्थन करने का आरोप लगाया है। कोहेन ने पोस्ट कर लिखा कि गुटेरस ने अपने पद का अपमान किया है। अनुच्छेद 99 को लागू करना, जबकि यूक्रेन युद्ध या सीरिया में गृहयुद्ध के हालात में इसे लागू नहीं किया गया। कोहेन ने गुटेरस को पक्षपाती बताया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com