Thursday , April 18 2024

आईडीएफ प्रवक्ता बोले- हमास को खत्म करने में पूरी ताकत लगा देंगे…

आईडीएफ प्रवक्ता हगरी ने बताया कि आतंकी संगठन ने बंधक बनाए गए महिलाओं और शिशुओं को रिहा करने से इनकार कर दिया। हमास ने इस्राइली घरों में रॉकेट भी दागे, इससे स्पष्ट होता है कि आतंकी संगठन ने युद्ध को चुना है।

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद फिर एक बार युद्ध शुरू हो गया है। इस बीच इस्राइल रक्षा बल के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगरी ने बताया कि वह हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी पूरी शक्ति लगा देंगे।

हगरी ने कहा, ‘हमने उनका (हमास) उत्तरी गाजा में पीछा किया और अब हम उनका दक्षिणी गाजा में पीछा कर रहे हैं। हम हमास आतंकियों के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा बल का इस्तेमाल करेंगे। हमारी सेना ने सात दिन का संघर्ष विराम चुना था, जिससे कि खुफिया जानकारी की समीक्षा किया जा सके। हमास ने इस संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अब हम अपने गलतियों से सीखे हुए सबक का प्रयोक इस नए युद्ध में करेंगे।’

हमास ने युद्ध को चुना 
एक दिसंबर को संघर्षविराम की समाप्ति के बाद हगरी ने कहा कि हमास संगठन ने बंधकों की रिहाई को अस्वीकार करते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन करके युद्ध को चुना। उन्होंने कहा, ‘हम हमास के खिलाफ युद्ध के नए चरण में प्रवेश कर चुके हैं। आतंकी संगठन ने बंधक बनाए गए महिलाओं और शिशुओं को रिहा करने से इनकार कर दिया। हमास ने इस्राइली घरों में रॉकेट भी दागे, इससे स्पष्ट होता है कि आतंकी संगठन ने युद्ध को चुना है।’

हगरी ने कहा, ‘सात अक्तूबर को हमास ने इस्राइल पर हमला किया था, इस दौरान उन्होंने हमारे कई लोगों को बंधक बनाकर ले गए। अब भी वो करीबन 137 लोगों को बंधक बनाकर रखा हुआ है।’ आईडीएफ प्रवक्ता ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन से बंधकों की रिहाई के लिए मदद मांगी है। इस बीच इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को तेल अवीव में रक्षा मंत्रालय में मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री के साथ आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ, राष्ट्रीय सुरक्षा काउंसिल प्रमुख, मोसाद के प्रमुख, शिन बेट के प्रमुख और रक्षा मंत्री योव गैलेंट भी शामिल हुए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com