Thursday , April 18 2024

जाने दिसंबर में किस दिन जारी होगी 10वीं-12वीं परीक्षा की डेट शीट?

जो भी छात्र इस बार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे बेसब्री से परीक्षा समय-सारणी का इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि आईसीएसई बोर्ड एग्जाम्स के लिए डेटशीट कब जारी होगी।

कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र बेसब्री से बोर्ड परीक्षा की डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, यह इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। आईसीएसई बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए डेटशीट बहुत जल्द जारी करने वाला है।

कब जारी होगी आईसीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की ओर से आईसीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए डेटशीट इसी महीने जारी करने की पूरी उम्मीद है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वह आधिकारिकव वेबसाइट cisce.org से डेट शीट डाउनलोड कर सकेंगे।

पिछले साल ICSE ने 10वीं और ISC 12वीं परीक्षा की डेट शीट दिसंबर महीने में ही जारी कर दी थी। ऐसे में इस साल भी डेट शीट इसी महीने मे जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। डेट शीट पर अपडेट आते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

फरवरी में परीक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीआईएससीई ICSE 10वीं और ISC 12वीं परीक्षा का आयोजन फरवरी और मार्च में होगा। एडमिट कार्ड फरवरी में जारी किए जाने की संभावना है। वहीं, प्रैक्टिकल जनवरी और फरवरी में होंगे।

पासिंग मार्क्स

पास होने के लिए स्टूडेंट्स को प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। हालांकि, इससे कम नंबर मिलने पर कंपार्टमेंट एग्जाम में बैठने का मौका होगा। डेटशीट जारी होने पर इस तरह कर सकेंगे डाउनलोड –

  • CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।
  • फिर 10वीं व 12वीं डेट शीट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • स्टूडेंट्स इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com