Wednesday , February 21 2024

उत्तराखण्ड में नर्सिंग अधिकारी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी !

उत्तराखण्ड में 1455 नर्सिंग अधिकारी भर्ती  के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूकेएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 1 जनवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इसी अवधि के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखण्ड नर्सिंग ऑफिसर भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उतराखण्ड सरकार के चिकित्सा शिक्षा सेवा विभाग के अंतर्गत राजकीय मेडिकल कॉलेजों और स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट, हल्द्वानी में समूह ग के अंतर्गत नर्सिंग अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा 29 नवंबर 2023 को जारी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती  अधिसूचना के मुताबिक कुल 1455 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 1163 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

आवेदन 12 दिसंबर से

उत्तराखण्ड में 1455 नर्सिंग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूकेएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, ukmssb.org पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 1 जनवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इसी अवधि के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये ही है।

कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तराखण्ड नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को उत्तराखण्ड नर्सिंग तथा धात्री परिषद से पंजीकृत होना चाहिए। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम तथा 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में उत्तराखण्ड राज्य के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदावरों को अनारक्षित पदों के लिए अप्लाई करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com