Thursday , April 18 2024

जाने कैब बुक करने के अलावा वॉट्सऐप पर कोन से 5काम कर सकते हैं ?

यदि आपके पास उबर ऐप इंस्टॉल नहीं है तो भी आप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के साथ उबर की साझेदारी की बदौलत वॉट्सऐप के जरिए आसानी से कैब बुक कर सकते हैं। आप वॉट्सऐप के माध्यम से अपने घर या कार्यालय से बाहर निकलने से पहले अपना दिल्ली मेट्रो टिकट बुक करके परेशानी से बच सकते हैं। आप वॉट्सऐप की मदद से ग्रोसरी का सामान आर्डर कर सकते हैं।

कुछ देशों को छोड़कर, वॉट्सऐप सबसे लोकप्रिय चैट ऐप है और इसका प्रभुत्व बरकरार है। प्रॉफिट बढ़ाने की कोशिश में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म भुगतान, ईकॉमर्स और अन्य सर्विस सहित अन्य सर्विस तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। नीचे हम 6 उपयोगी चीजों पर नजर डाल रहे हैं जो आप भारत में वॉट्सऐप पर केवल दोस्तों और परिवार के साथ चैट करने के अलावा भी कर सकते हैं।

कैब कर सकते हैं बुक

यदि आपके पास उबर ऐप इंस्टॉल नहीं है, तो भी आप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के साथ उबर की साझेदारी की बदौलत वॉट्सऐप के जरिए आसानी से कैब बुक कर सकते हैं। आप एड्रेस टाइप या पिन किए बिना, उबर को अपना रियल टाइम लोकेशन भेजकर अपना सटीक पिकअप लोकेशन सेट कर सकते हैं।

मेट्रो टिकट कर सकते हैं बुक

शहरी भारत में सार्वजनिक परिवहन बेहद लोकप्रिय है, लेकिन टोकन या रिचार्ज कार्ड के लिए कतारें अक्सर बहुत लंबी हो सकती हैं। आप वॉट्सऐप के माध्यम से अपने घर या कार्यालय से बाहर निकलने से पहले अपना दिल्ली मेट्रो टिकट बुक करके परेशानी से बच सकते हैं। यह वॉट्सऐप टिकटिंग सेवा दिल्ली एनसीआर क्षेत्र की सभी लाइनों को कवर करती है, जिसमें गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो भी शामिल है।

JioMart की मदद से कर सकते हैं खरीदारी

आप वॉट्सऐप की मदद से ग्रोसरी का सामान आर्डर कर सकते हैं। आप वॉट्सऐप पर JioMart के साथ खरीदारी कर सकते हैं। JioMart पर आप समानों की लिस्ट बनाकर प्रोडक्ट को जोड़ सकते हैं। आप वर्चुअल कार्ट में आइटम जोड़ सकते हैं, और वॉट्सऐप पे के साथ चेकआउट कर सकते हैं।

डिजिलॉकर को कर सकते हैं एक्सेस

सड़क पर सुरक्षा चौकियों पर आवश्यक दस्तावेजों का पता लगाने के लिए अपनी फाइलों और फ़ोल्डरों को टटोलने के बजाय, भारतीय वॉट्सऐप यूजर अब वॉट्सऐप से ही अपने पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे महत्वपूर्ण क्रेडेंशियल्स तक पहुंच सकते हैं। भारत सरकार की डिजिलॉकर सर्विस के साथ ऐप पर MyGov हेल्पडेस्क चैटबॉट नागरिकों को इसकी अनुमति देता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ सर्विस

भारत के ग्रामीण हिस्सों में सार्वजनिक स्वास्थ्य पहुंच एक चुनौती बनी हुई है। वॉट्सऐप पर एक सीएससी हेल्थ सेवा हेल्पडेस्क लॉन्च किया गया है। यह लाखों यूजर को टेलीहेल्थ परामर्श, सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी, कोविड-19 संसाधनों और बहुत कुछ, अंग्रेजी और हिंदी में पूरी तरह से फ्री प्रदान करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com