Sunday , July 21 2024

IND vs AUS 1st ODI -तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया है। मोहाली में खेले गए वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 52, जोश इंग्लिस ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए।

जवाब में ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। ऋतुराज ने 71 रन और शुभमन गिल ने 74 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केएल राहुल ने 58 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 49वें ओवर में शॉन एबॉट की गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

भारत ने मोहाली में 1996 के बाद पहली बार यानी 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में जीत हासिल की है। यह दोनों के बीच इस मैदान पर छठा मैच था। इसमें से भारत ने दो और ऑस्ट्रेलिया ने चार मुकाबले जीते हैं। 1996 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2006, 2009, 2013 और 2019 में खेले गए वनडे मैचों में हराया। यानी इस मैदान पर पिछले चार वनडे ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे।

सीरीज का दूसरा वनडे 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं, तीसरा वनडे 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। यह दोनों टीमों के लिए विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमें अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना चाहेगी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com