Saturday , June 22 2024

वाराणसी में PM के कार्यक्रम में क्रिकेट जगत की कई मशहूर हस्तियां होंगी शामिल, बहुत मायनों में खास होगा ये आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखेंगे. प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में महिला समर्थकों की एक रैली को भी संबोधित करेंगे और संसद से पारित महिला आरक्षण बिल के बारे में बात करेंगें.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीएम मोदी शहर में 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे, जहां वे दोपहर 1.30 बजे हवाई मार्ग से पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री की यात्रा की बात करे तो, वाराणसी के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांजरी में क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वह ” नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023″ पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 5,000 से अधिक महिलाओं की एक रैली को संबोधित करेंगे.

वाराणसी के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने कहा, प्रधानमंत्री इसके बाद रुद्राक्ष केंद्र पहुंचेंगे जहां वह 16 नवनिर्मित अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह भी शामिल होंगे. कानपुर और लखनऊ के बाद यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा.

सूत्रों के मुताबिक, वाराणसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 121 करोड़ रुपये की जमीन पर बनेगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक प्रेस बयान में कहा कि क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण पर लगभग 330 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. स्टेडियम में एक समय में लगभग 30,000 लोग बैठ सकेंगे.

प्रेस बयान में कहा गया है कि वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का डिज़ाइन “काशी के सार” को दर्शाएगा. छत के कवर अर्धचंद्राकार के शेप के होंगे, फ्लडलाइट त्रिशूल के आकार की होंगी, पैटर्न बेल के पत्तों जैसा होगा और एक संरचना ‘डमरू’ के आकार की होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com