Friday , June 14 2024

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कनाडा विवाद पर चिंता जाहिर करते हुए कहा- ‘जांच का परिणाम तक पहुंचना जरुरी’

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता के बारे में जस्टिन ट्रुडो के आरोपों को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि इन आरोपों को लेकर अमेरिका बेहद चिंतित है. न्यूयॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका ने सीधे तौर पर भारत सरकार से बातचीत की है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका कनाडा के साथ “बहुत बारीकी से” परामर्श कर रहा है और मुद्दे पर समन्वय कर रहा है. उन्होंने इसे महत्वपूर्ण बताया कि भारत जांच पर कनाडाई लोगों के साथ काम करे. विवाद पर अमेरिका की भागीदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने एएनआई के हवाले से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “प्रधानमंत्री ट्रूडो द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर हम बेहद चिंतित हैं. हम अपने कनाडाई सहयोगियों के साथ बहुत करीब से परामर्श कर रहे हैं, और केवल परामर्श ही नहीं कर रहे हैं, इस मुद्दे पर उनके साथ समन्वय भी कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे दृष्टिकोण से, यह महत्वपूर्ण है कि कनाडाई जांच आगे बढ़े, और यह भी अहम होगा कि भारत इस जांच पर कनाडाई लोगों के साथ काम करे. हम जवाबदेही देखना चाहते हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि जांच अपने परिणाम तक पहुंचे.”

बता दें कि इस साल 18 जून को कनाडा के सरे, ब्रिटिश कोलंबिया में पार्किंग क्षेत्र में एक गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया कि हरदीप सिंह निज्जर पर घातक गोलीबारी के पीछे भारत सरकार थी. उनके इन आरोपों के बाद से ही भारत-कनाडा संबंधों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com