Friday , June 21 2024

एक बार फिर एलन मस्क अपने दो जुड़वां बच्चों को लेकर सुर्खियों में, पहली बार सामने आई सीक्रेट जुड़वां बच्चों की फोटोज

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपने कारोबार के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। एक बार फिर वो अपने दो जुड़वां बच्चों को लेकर सुर्खियों में हैं। मस्क की पहली बार उनके जुड़वां बच्चों और बच्चों की मां शिवोन जिलिस के साथ फोटो सामने आई है। मस्क की जीवनी लिख रहे लेखक वॉल्टर इसाकसन ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीर साझा की है। इसाकसन द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि मस्क सोफे पर बैठे दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उनकी गोद में एक बच्चा भी है। उनके पास ही शिवोन जिलिस एक बच्चे को लेकर बैठी हैं। 

साल 2021 में हुए थे बच्चे

बता दें, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के जुड़वां बच्चों को जन्म देने वाली शिवोन जिलिस ने इन बच्चों को साल 2021 में जन्म दिया था। जुड़वा बच्चों का जन्म आईवीएफ के जरिए हुआ था। मस्क के अब कुल नौ बच्चे हैं। इन जुड़वां बच्चों को लेकर एलन मस्क ने कभी खुलकर कुछ नहीं बताया। हालांकि, उन्होंने साल 2022 में एक ट्वीट जरूर किया था। उन्होंने लिखा था कि बर्थ रेट का गिरना अब तक का सबसे बड़ा संकट है। कम जनसंख्या संकट से लड़ने में मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर तरह तरह की बात होने लगी थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, जिलिस ने अपने सहयोगियों को बताया कि वह मस्क से कभी भी यौन संबंध या रोमांटिक संबंध में नहीं थीं।

कौन हैं मस्क के जुड़वां बच्चों की मां शिवोन जिलिस?

शिवोन जिलिस एलन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक की डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स हैं। एलन मस्क न्यूरालिंक के चेयरमैन हैं। मई 2017 से ही जिलिस कंपनी में काम कर रही हैं। लिंक्डइन पर उनकी प्रोफाइल के मुताबिक वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर भी रह चुकी हैं। जिलिस को 2019 में मस्क की ऑटो कंपनी टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशल इंटेलिजेंस भी बनाया गया था।

फोन घर पर ही छोड़ने को कहा था

लेखक इसाकसन ने बताया कि एलन मस्क उनसे जिलिस के घर पर पिछले साल मिलना चाहते थे। इस दौरान उन्होंने बाहर बैठते समय फोन घर में ही छोड़ने को कहा था। उनका कहना था कि हमारी बातचीत पर नजर रखने के लिए कोई इसका इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि, बाद में वह इस बात पर सहमत हुए कि उन्होंने जो भी एआई के बारे में बताया वह अपनी किताब में शामिल कर सकते हैं।

जुड़वा बच्चों के नाम को लेकर दी थी याचिका

बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, नवंबर 2021 में जिलिस ने मस्क के दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। एलन और जिलिस ने पिछले साल अप्रैल महीने में एक याचिका दायर कर मांग की थी कि उनके बच्चों के नाम के आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए। इस याचिका के बाद ही मस्क के जुड़वां बच्चों के बारे में दुनिया को पता चला था। मई महीने में मस्क और शिवोन की ओर से दाखिल इस याचिका को मंजूरी भी मिल गई थी।

अब नौ बच्चों के पिता हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स

शिवोन जिलिस के साथ संबंध से हुए जुड़वां बच्चों की खबर सार्वजनिक होने के बाद अब एलन मस्क के नौ बच्चे हो गए हैं। इससे पहले एलन मस्क की पूर्व पत्नी कैनेडियन लेखिका जस्टिन विल्सन से उनके पांच बच्चे हैं। वहीं, उनकी गर्लफ्रेंड कैनेडियन सिंगर ग्राइम्स से उन्हें दो बच्चे एक बेटा और बेटी है।

ट्रांसजेंडर बेटी ने अपने नाम से हटा दिया था मस्क का नाम

आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने भी अपना नाम बदलने के लिए एक अर्जी दायर की थी। मस्क की बेटी का कहना था कि वह अपने बायोलॉजिकल पिता से किसी भी तरह से जुड़ना और साथ रहना नहीं चाहती। मस्क की बेटी का पहला नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क था। जैसे ही वह 18 साल की हुई उसने कोर्ट में अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रखने और नए जन्म प्रमाण पत्र पर अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी दिखाने की इजाजत मांगने के लिए अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com