Sunday , June 16 2024

पाकिस्तानी नागरिक को गुरदासपुर सेक्टर में पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर (ग्रामीण) जिले के कामिरपुरा गांव के पास अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। बीएसएफ की तरफ से जारी एक बयान में इस बारे में बताया गया है। बीएसएफ ने कहा, “14 जुलाई, 2023 को अग्रिम तैनात बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा बाड़ के आगे पकड़ लिया। इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर अमृतसर जिले के कामिरपुरा गांव के पास के क्षेत्र में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।” 

पाकिस्तानी नागरिक को गुरदासपुर सेक्टर में पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गया था। बीएसएफ ने कहा, उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। इसके बाद सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और मामले पर विरोध दर्ज कराया। 14 अप्रैल को शाम लगभग 7:00 बजे अनजाने में सीमा पार करने के कारण पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक को मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया।

अनजाने में सीमा पार करने वालों से निपटते समय बीएसएफ हमेशा मानवीय दृष्टिकोण अपनाती है। इससे पहले जून में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया था, जब वह पंजाब के फिरोजपुर जिले में अवैध रूप से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहा था। पंजाब फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ जवानों ने उस समय पकड़ लिया, जब वह फिरोजपुर जिले के हजारा सिंह वाला गांव के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था।

जांच के दौरान, यह पता चला कि गिरफ्तार पाक नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आया था। पीआरओ ने कहा, “पाक नागरिक अनजाने में सीमा पार कर गया था। उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ है।” इसके बाद, बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और मामले पर विरोध दर्ज कराया।

इसके बाद, 27 जून 2023 को शाम लगभग 5:10 बजे, अनजाने में सीमा पार करने वाले गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक को मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया, पंजाब फ्रंटियर पीआरओ ने कहा। इसके अतिरिक्त, पीआरओ ने बयान दिया कि बीएसएफ अनजाने सीमा पार करने वालों से निपटने में हमेशा मानवीय दृष्टिकोण अपनाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com